Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

RPSC One Time Registration 2022 Process – देखिए बिना आधार और जन आधार के कैसे करना हैं OTR

RPSC One Time Registration 2022 Process – RPSC के द्वारा इस बार वन टाइम रजिस्ट्रैशन की प्रक्रिया चल रही हैं , Rpsc 2nd grade के लिए अभी फोरम भरे जा रहें हैं , और इसके लिए One Time registration करना जरूरी हैं । 2nd grade के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 may 2022 हैं , और इसके पहले otr करवाना जरूरी हैं । यहाँ पर आप बिना Aadhar , aur JanAadhar Card के किस तरह otr registration करवा सकते हैं , इसके बारे में बताया गया हैं ।

rpsc one time registration 2022
rpsc one time registration process without janaadhar

RPSC One Time Registration 2022 Process – कैसे होगा OTR

Rpsc 2nd grade form last date, 10 मई 2022 हैं , और आपको RPSC से जुड़ी सभी भर्तियों के लिए one time registration करवाना होगा , इसमे जनआधार और आधार कार्ड को आधार मानकर रेजिस्ट्रैशन हो रहा हैं , लेकिन की अभ्यर्थियों के जन आधार और आधार में समस्या होने के कारण अब बिना जनआधार और आधार के भी रेजिस्ट्रैशन करवाया जा सकता हैं ।

Rpsc 1st grade previous year paper download 2011 to 2020

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में आवेदन करने के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराया जाना अनिवार्य है। कतिपय अभ्यर्थियों के माध्यम से यह जानकारी में आया है कि जनआधार तथा आधार कार्ड में त्रुटि होने के कारण वन टाइम रजिस्ट्रेशन में अभ्यर्थियों को समस्या आ रही है। 

 वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए rpsc one time registration portal पर तीन विकल्प उपलब्ध हैं। वन टाइम रजिस्ट्रेशन जन आधार या आधार या SSO ID के माध्यम से किया जा सकता है। ऐसे अभ्यर्थी जिनके जन आधार अथवा आधार कार्ड में Name, father name, date of birth तथा gender त्रुटियुक्त है अथवा education qualifications documents में अंकित विवरण से भिन्न है, इनके लिए sso id के माध्यम से one time registration करना उचित रहेगा। इसके लिए अभ्यर्थी को otr portal पर उपयुक्त Check box का चयन करना होगा। इसके बाद SSO Id के माध्यम से रजिस्ट्रेशन का विकल्प प्रदर्शित हो जाएगा।

Rpsc One time Registration Portal Link

RPSC One Time Registration 2022 Process – कैसे होगा OTR बिना जनआधार कार्ड

Sso id के माध्यम से otr का विकल्प चुनने की स्थिति में आवेदक को Class 10th परीक्षा की Marksheet /प्रमाण-पत्र एवं एक अन्य Photo ID (Voter ID) अपलोड करना आवश्यक है।

Click here to download Official News for One Time Registration Process

RPSC One Time Registration 2022 Process – OTR करते समय रखिए सावधानी

अभ्यर्थी द्वारा Fill किए गए स्वयं के Name , Father’s name, date of birth तथा gender की जानकारी के आधार पर ही कम्प्यूटर द्वारा OTR Profile जनरेट की जाती है। इसलिए यह अत्यंत आवश्यक है कि इन जानकारियों को पूर्ण सावधानी के साथ भरा जाए। अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन को Verify करने से पूर्व भरी गई सभी सूचनाएँ भली-भांति जांच ले। पूर्ण आश्वस्त होने के बाद ही डाटा Submit करें।

Rpsc 2nd grade previous year paper download 2022

RPSC One Time Registration 2022 Process – Important Links

rpsc 2nd grade और rpsc 1st grade के लिए फोरम भरने के लिए अनिवार्य रूप से OTR करवाना ही पड़ेगा । और अब आप Rpsc के सभी परीक्षाओ के लिए OTR करवा सकते हैं ।

आशा हैं आपको जानकारी पसंद आई होगी , इसी तरह की अन्य खबरों के लिए आप हमारे Telegram चैनल पर जरूर जुड़िये । धन्यवाद ।

Join telegram channelClick here to join
Rpsc Official websiterpsc.rajasthan.gov.in