Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

REET Level 1 में आवेदन प्रक्रिया पूरी, जल्दी ही जारी होगा Reet 2021 level 1 cut off

REET Level 2 को निरस्त होने के बाद अब शिक्षा विभाग की ओर से अध्यापक REET Level 1को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कमर कस ली है. बीकानेर निदेशालय की ओर से भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है

अब जल्द ही reet level 1 cut off लिस्ट जारी होने का इंतजार किया जा रहा है. शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार निदेशालय की ओर से जल्द ही अध्यापक भर्ती reet level 1 cut off जारी होने की संभावना है, जिसके लिए निदेशालय की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है.

शिक्षा विभाग की ओर से इस बार REET Candidates को एक बड़ी राहत ये दी गई है की पदों के मुकाबले 2 गुना अभ्यर्थियों को Document verification के लिए बुलाया जाएगा, जिससे document verification के बाद खाली रहने वाले पदों को भरने में आसानी हो सके.

वहीं reet level 1 में करीब साढ़े 15500 पद रखे गए, पहले जहां आवेदन के लिए 9 फरवरी का समय था तो वहीं निदेशालय की ओर से आवेदन की तिथि बढ़ाकर 16 फरवरी 2022 कर दी गई थी.

26 सितम्बर को आयोजित हुई reet level 1 की परीक्षा (REET) में करीब 3 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसके बाद परीक्षा में करीब ढ़ाई लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. पहले reet level 1 में बीएड धारियों (Bed Holders) का बड़े मामला देखने को भी मिला, लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने का आदेश दिया गया. हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में इस मामले को चुनौती दे दी गई है, जिसकी सुनवाई 22 फरवरी को होनी है.

reet level 1 Expected cut off – Check here