Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

रिजल्ट दे दिया 36 दिन में, 70 दिन बाद भी रीट के प्रमाण पत्र जारी नहीं हुए

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट 2021 का रिजल्ट मात्र 36 दिन में ही जारी कर दिया गया था । लेकिन 11 लाख सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जारी करने में बोर्ड को 2 महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका हैं ।

जेस की आपको मालूम होगा की थर्ड ग्रैड के 32000 पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक प्रदेश भर के अभ्यर्थी इन प्रमाण पत्रों के अभाव में अनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे थे । प्रदेश भर में हुए विरोध के बाद बुधवार को आखिर बोर्ड ने प्रमाण पत्र जारी किए थे ।

लेवल 1 के प्रमाण पत्र कब होंगे जारी

बोर्ड अध्यक्ष ओर रीट परीक्षा के प्रमुख डीपी जरोली ने बताया हैं की रीट 2021 के सफल अभ्यर्थियों के पात्रता प्रमाण पत्र बोर्ड ने जिलों में भेजना शुरू कर दिया हैं । जिसको संबंधित छात्र अपने जिलों से प्राप्त कर सकते हैं ।

रीट 2021 प्रमाण पत्र केसे ओर कहाँ मिलेंगे

रीट परीक्षा 2021 के सफल अभ्यर्थी बुधवार 5 बजे के बाद रीट की आधिकारिक वेबसाईट पर अपना रोल नंबर सबमिट करके अपने जिले के उस केंद्र को देख सकेंगे , जहां से उनको ये प्रमाण पत्र मिलेगा ।

अभी तो रीट की वेबसाईट पर एसी कोई लिंक ऐक्टिव नहीं हुई हैं, होने पर आपको बता दी जाएगी ।

साथ ही रीट परीक्षा का प्रमाण पत्र अपलोड करने की जरूरत नहीं हैं ।

सफल अभ्यर्थियों की अंक तालिका रीट की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं , उसको डाउनलोड करके अनलाइन भर्ती आवेदन प्रक्रिया के टाइम पर सबमिट करना होगा ।

यदि आपके अंग्रेजी विषय थी तो एसी स्थिति में आप दोबारा अपना रिजल्ट कार्ड डाउनलोड करें, एवं दोबारा से एक बार कन्फर्म करके ही रीट के अंक भरें ।

REET 2021 Related News

इन पोस्ट को पढ़कर आप रीट 2021 से जुड़ी खबरों को एक साथ देख सकते हैं ,

Youtube पर वीडियोज़ देखिए

यहाँ से यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब कीजिए

रीट से जुड़े सभी टेस्ट दीजिए , मात्र एक क्लिक में रिजल्ट भी देखिए ।

ऊपर दिए नीले बटन को दबाकर टेलीग्राम से भी जुड़िये । https://t.me/reetlevel2app