राजस्थान शिक्षा समाचार चैनल से जुड़िये Telegram पर @avinashmodireet सर्च कीजिए यहाँ क्लिक करें और जुड़िये

REET result 2022: रीट रिजल्ट को लेकर अपडेट, रीट के रिजल्ट में हो सकती है देरी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के रिजल्ट और फाइनल आंसर को लेकर उम्मीदवारों को हर छोटी बड़ी अपडेट का इंतजार रहता है। दरअसल अभी स्टूडेंट्स को फाइनल आंसर की और रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों का इंतजार अभी थोड़ा बढ़ सकता है। 

दरअसल राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के अनुसार अभी रीट की आंसर की पर आई आपत्तियों की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इसी महीने आंसर की पर आपत्तियों की जांच पूरी हो जाएगी और रिजल्ट भी जारी हो जाएगा। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है कि नतीजे सितंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी reetbser2022.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

Reet result latest update 2022

राजस्थान रीट 2022 भर्ती परीक्षा के जरिए तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 46500 पदों पर भर्ती की जाएगी। रीट की प्रोविजनल आंसर की पहले ही जारी हो चुकी है, आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया था। 

अभ्यर्थियों को यह बता दें कि रीट का परिणाम अभ्यर्थियों को महज शिक्षक बनने की पात्रता देगा। रीट में सफल अभ्यर्थियों को शिक्षक की नौकरी पाने के लिए अलग से शिक्षक भर्ती परीक्षा देनी होगी जो कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग कराएगा। इस शिक्षक भर्ती परीक्षा का सिलेबस जारी किया जा चुका है।