Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

REET 2021- जल्दी ही जारी होंगे प्रमाण पत्र

कब जारी हुआ था रिजल्ट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा रीट का रिजल्ट केवल 36 दिनों में ही जारी हो गया था लेकिन पिछले 6 दिनों से काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है।

आपको मालूम है कि रेट के लिए काउंसलिंग का फॉर्म भरने की तारीख 10 जनवरी से लेकर 9 फरवरी 2022 तक की है।

आज दिनांक 16 जनवरी 2022 को भी रीट का प्रमाण पत्र अभी तक जारी नहीं हुआ है ऐसे में वह छात्र जिनके द्वितीय भाषा अंग्रेजी रही थी उनको इस बात को लेकर संशय है कि वह अपनी अंक तालिका में कोनसे अंकों को भरें।

रीट का परिणाम दो बार जारी होने के कारण अभी तक बहुत सारे छात्रों ने रीट के लिए काउंसलिंग का फॉर्म नहीं भरा है।

एसएसओ आईडी से फोरम भरते समय 10 जनवरी को कक्षा 10 और कक्षा 12 की प्रवेश तिथि को लेकर भी रीट अभ्यर्थियों द्वारा काफी विरोध हुआ था जिसका संज्ञान लेते हुए सरकार ने इस ऑप्शन को बंद कर दिया था। लेकिन अब रीट के लिए काउंसलिंग करवाने के लिए अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र का इंतजार है।

रीट 2021 के प्रमाण पत्र कब तक जारी होंगे?

अगर हम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बात करें तो उन्होंने 10 जनवरी के बाद रीट अभ्यर्थियों द्वारा डिमांड करे जाने के संदर्भ में रीट प्रमाण पत्र जारी करने का आश्वासन दिया था।

12 जनवरी 2022 को डीपी जारोली ने प्रेस नोट जारी करके कहा था कि level-1 के प्रमाण पत्र बन चुके हैं और उन्हें संबंधित जिलों एवं संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी के पास भेजा जा रहा है जहां से उन्हें संबंधित केंद्र तक भेजा जाएगा, और इस केंद्र की जानकारी उन्हें ऑनलाइन रीट की आधिकारिक वेबसाइट से मिल जाएगी साथ ही यह भी आश्वासन दिया था कि रीट लेवल टू के भी प्रमाण पत्र बन रहे हैं और उनका प्रिंट का आखिरी दौर चल रहा है,

ऐसे में आज दैनिक भास्कर द्वारा निकाली गई खबर से भी यह स्पष्ट हो जाता है कि लगभग चार-पांच दिन बाद हो सकता है प्रमाण पत्र हमें मिल जाए,

यदि रीट की आधिकारिक वेबसाइट की बात करें तो वर्तमान में ऐसा कोई लिंक वेबसाइट पर नहीं है जिससे हम संबंधित केंद्र को देख सके जहां पर हमारे प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा।

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को जरूर से शेयर करें।

आज की दैनिक भास्कर की कटिंग

भास्कर में रीट 2021 की नवीनतम खबर

आप ऊपर फोटो में आज दैनिक भास्कर की नवीनतम अपडेट को पढ़ सकते हैं।

रीट 2022 के लिए जरूरी लिंक्स