Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

REET 2022: रीट एग्जाम में न पहने ऐसे कपड़े, नकल की तो मिलेगी ये सजा, जरूर पढ़ लें ये नियम

reetbser22.com: कैंडिडेट्स पेपर मिलने के तुरंत बाद सबसे पहले चेक कर लें कि इसमें लिखे सीरियल नंबर के मुताबिक पेज हैं. सवाल सही से लिखे हैं, अगर क्वेश्चन पेपर में जरा भी गड़बड़ी लगे या फिर पेपर कटा फटा हो तो परीक्षा इंचार्ज से बदल लें

Reet paper guidelines 2022 pdf

REET Exam: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा, रीट के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं. रीट का एग्जाम 23 और 24 जुलाई को होना है. इसके लिए कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. जिन कैंडिडेट्स ने टीचर बनने के लिए आवेदन किया था वह अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

ड्रैस कोड की बात करें तो फुल स्लीव्ल के कपड़े की जगह हाफ स्लीव्स के कपड़े टी-शर्ट आदि पहनकर ही एंट्री मिलेगी. हाफ स्लीव्स की शर्ट-टी-शर्ट, कुर्त्ता, कुर्ती एवं पतले सोल की चप्पल-सेण्डल पहनकर आने की इजाजत होगी. एग्जाम सेंटर में मोजे पहनकर आने की इजाजत नहीं है. किसी भी परीक्षार्थी के पास नकल सामग्री पाई गई तो तीन साल की जेल, कम से कम एक लाख रुपये का जुर्माना और सार्वजनिक परीक्षा से दो साल के लिए बैन किया जाएगा.

कैंडिडेट्स पेपर मिलने के तुरंत बाद सबसे पहले चेक कर लें कि इसमें लिखे सीरियल नंबर के मुताबिक पेज हैं. सवाल सही से लिखे हैं, अगर क्वेश्चन पेपर में जरा भी गड़बड़ी लगे या फिर पेपर कटा फटा हो तो परीक्षा इंचार्ज से बदल लें. सबसे पहले के 5 मिनट में यही काम करना है. इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम सेंटर में मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, घड़ी, ज्वेलरी, पर्स, हैण्डबैग, डायरी लेकर आना मना है.

राज्य सरकार रीट एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को फ्री में ट्रेवल की सुविधा भी दे रही है. जो कैंडिडेट्स एग्जाम देने जाएंगे. वह अपने एडमिट कार्ड को दिखाकर एग्जाम से 2 दिन पहले और 2 दिन बाद तक ट्रेवल कर सकते हैं.