Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

Reet 2021 Counselling Udpate – फॉर्म भरते समय हुई गलती को सुधारिए – जानिए इस पोस्ट में

Reet 2022 Counselling Form Correction – Latest Update

प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 के अंतर्गत 31 दिसंबर 2021 को विज्ञप्ति जारी की गई थी एवं इसके बाद 10 जनवरी 2022 से 9 फरवरी 2022 तक एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। यद्यपि ऑनलाइन आवेदन कर चुके विभिन्न अभ्यर्थियों के द्वारा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर में जाकर या फिर मोबाइल की सहायता से उनके द्वारा हुई गलतियों को सुधारने के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को एक बार मौका देने की गुजारिश की जा रही है। अतः

Rajasthan Patrika – 26 Jan 2022 – Reet 2021 News

अतः इस संबंध में समस्त आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा यह सूचित किया जाता है कि इस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 फरवरी 2022 के बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एसएसओ आईडी के माध्यम से recruitment-portal में अभ्यर्थियों को उनके द्वारा भरे गए ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि के सुधार का अवसर प्रदान किया जाएगा। अतः इस संबंध में आवेदन कर चुके व्यक्ति किसी भी प्रकार के भ्रम की स्थिति में नहीं रहे और कोरोना काल में अनावश्यक यात्रा से बचें ।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा यह कहां पर आया है कि इसके द्वारा प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा 9 फरवरी 2022 के बाद समाचार पत्रों में अलग से विज्ञप्ति प्रकाशित करवाई जाएगी जो कि विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

How to Correct Reet 2021 Counselling Form Mistake ( अपनी गलती केसे सुधारे )

वैसे तो रीट 2021 काउंसलिंग के लिए फॉर्म भरते समय आप से गलती ना हो, इस बात की अपेक्षा की जाती है, । लेकिन फिर भी बहुत सारे अभ्यर्थियों के द्वारा गलती किए जाने पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इसे सुधारने के लिए विज्ञप्ति के माध्यम से सभी को सूचित कर दिया है। इस सेक्शन में आप जान सकते हैं कि 9 फरवरी 2022 के बाद आप किस तरीके से पता लगा सकते हैं कि अब रीट 2021 काउंसलिंग फॉर्म में सुधार किया जा सकता है।

निम्न चरणों के माध्यम से आप इसे आसानी से समझ सकते हैं

  1. सबसे पहले आपको अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से लॉगइन करना होगा। Link – https://sso.rajasthan.gov.in/signin
  2. इसके बाद आपको Recruitment Stack 1 पर क्लिक करना होगा. https://sso.rajasthan.gov.in/dashboard
  3. इसके बाद आपको My Applications को चेक करना है, इसे ऑप्शन के अंदर आपको REET 2021 Counselling Form मैं हुई गलती को सुधारने के लिए एक लिंक मिलेगा.
  4. यदि आपने level-1 से अलग फॉर्म भरा है तो उसके लिए अलग लिंक एवं level-2 से अलग-अलग पोस्ट के लिए भरे गए फॉर्म ऊपर अलग-अलग लिंक इसी सेक्शन My Applications में मिलेगा.
  5. 9 फरवरी 2022 के बाद जारी विज्ञप्ति से प्राप्त जानकारी को इस पोस्ट में अपडेट कर दिया जाएगा.

नीचे दिए गए वीडियो से भी आप इस पोस्ट को समझ सकते हैं