Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

REET 2021 भर्ती अब नहीं होगी रद्द, Reet Exam Cancel News Today

Authentic Sources से reet exam cancel को लेकर खबर

गहलोत ने कहा हर राज्य के अंदर ऐसी गैंग बन चुकी है। बिहार, यूपी के अलावा मध्यप्रदेश में भी व्यापमं घोटाले की गैंग बनी। ये गैंग देश में बेरोजगारी के कारण बन रही है। आज लोग नौकरी के लिए तरस रहे हैं। इसमें भयंकर करप्शन हो रहा है। राजस्थान सरकार ने भनक लगते ही एक्शन लेकर एसओजी को जिम्मेदारी सौंपी। जिसने बहुत कम समय में वो कर दिखाया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

reet exam cancel news, reet bharti radd hogi kya .

नेता प्रतिपक्ष ने एसओजी की जांच की तारीफ की थी
गहलोत ने कहा कि कल नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी एसओजी की जांच की तारीफ की थी। मैं समझता हूं कि थोड़ा इंतजार करना चाहिए। हमने एक्शन लेकर कई लोगों को बर्खास्त और सस्पेंड किया है। कुछ और लोगों के नाम आए और उनसे पूछताछ हुई है। धीरे-धीरे जांच आगे बढ़ेगी। जब कन्फर्म होगा कि उन लोगों के कारण ही सब कुछ हुआ है, तो उन्हें बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

आगामी विधानसभा सत्र में बिल लेकर आएंगे
बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारौल के अलावा बोर्ड सचिव आरएएस अरविंद कुमार सेंगवा, सहायक निदेशक एचआरडी और गणित के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सुभाष यादव और प्रशासन शाखा में लगे केमिस्ट्री के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. बीएस बैरवा को सरकार ने निलंबित किया है।

गहलोत ने कहा प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट पूर्व जज की कमेटी बनाई गई है, ताकि भविष्य में ऐसी नौबत न आए। सरकार अगले विधानसभा सत्र में नकल और पेपर लीक मामलों के खिलाफ सख्त कानूनी प्रावधान करने के लिए बिल लेकर आ रही है। जिससे किसी की ऐसी हरकतें करने की हिम्मत नहीं हो।

Watch Video on Youtube.

https://youtu.be/Hyh-6F1eoA8

CBI जांच, दोबारा परीक्षा कराने के फैसले में 2 मिनट लगता है
गहलोत ने विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि यह लाखों बेरोजगारों के भविष्य का सवाल है, इसलिए वह ऐसा सुझाव दे जिससे भविष्य में ऐसी नौबत न आए। केवल आलोचना करना, सीबीआई जांच मांग करना, दोबारा परीक्षा कराने की बात कहना तो बहुत आसान है। इसका फैसला करने में भी 2 मिनट लगता है, लेकिन उसका रिजल्ट क्या होगा, एग्जाम खिसक जाएंगे तो वापस कब शुरू होंगे। बाकी भर्तियां भी रुक जाएंगी। प्रदेश सरकार ने 1 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरियां दे दी हैं। 90 हजार से ज्यादा की नौकरियों का प्रोसेस चल रहा है। क्या उन भर्तियों को रोक दिया जाए?

25 लाख बच्चों का भविष्य दांव पर है
गहलोत ने कहा कि REET परीक्षा में 25 लाख बच्चों का भविष्य दांव पर लगा है। 15-16 लाख बच्चों ने एक्जाम दिया है, उन पर क्या बीत रही होगी। कुछ केन्द्रीय मंत्री, राज्य में बड़े पदों पर बैठे बीजेपी नेता बिना विचार कुछ भी बोल जाते हैं, जिससे बच्चे डिमोरलाइज और कन्फ्यूज होते हैं।

अब ये साफ हो चुका हैं की Reet 2021 कैन्सल नहीं होगा ।

अब ट्विटर के माध्यम से भी स्पष्ट हो चुका है कि reet 2021 भर्ती रद्द नहीं होने वाली है, नीचे दिए गए फोटो में आप समझ सकते हैं

बड़े-बड़े वेरीफाइड अकाउंट के माध्यम से यह ट्वीट किया जा रहा है, इसका अर्थ है कि आप ग्रेड की भर्ती कैंसिल नहीं होने वाली है. ऐसी स्थिति में आप करते भी तनाव सुना दे और भर्ती प्रक्रिया 9 फरवरी 2022 तक इंतजार करें एवं अपनी काउंसलिंग करवाएं.

reet exam cancel news को लेकर अब सब कुछ साफ हो चुका हैं ।

रीट 2021 से जुड़ी प्रत्येक खबर के लिए आप इस वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं.