Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

REET 2021 – 29 जनवरी 2022 की सभी खबरें, Reet Paper Leak News

दैनिक भास्कर में REET 2021 को लेकर ताजा खबर

डीपी जरौली अध्यक्ष बर्खास्त होंगे रिटायर्ड हाई कोर्ट जज की कमेटी बताएगी, पेपर लीक कैसे रोके?

रीट पेपर लीक को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है, बजट सत्र भी शुरू होने वाला है, सरकार ने शुक्रवार देर रात दो बड़े फैसले किए

  1. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डीपी जरौली को बर्खास्त किया और घटना में लिप्त सभी कर्मचारियों को निलंबित किया.
  2. रिटायर्ड हाई कोर्ट जज की अध्यक्षता में एक कमेटी बनेगी, जिससे प्रदेश में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक को रोका जा सके.

SOG की पूछताछ के बाद डीपी जारोली मुख्य कार्यालय में नहीं बैठ रहे हैं, तो वहीं पर दूसरी और 16 लाख से अधिक बेरोजगार इस मामले की सीबीआई जांच को लेकर अड़े हैं।

एसओजी की पूछताछ के बाद बोर्ड के कार्यालय में डीपी जारोली जा ही नहीं रहे हैं एवं इन्होंने रीट के कार्यालय में ही अपना ठिकाना बना लिया है। एसओजी ने गुरुवार को इनसे पूछताछ की एवं इनका भी नाम रीट 2021 फर्जीवाड़े में सामने आया।

SOG से पूछताछ में पूछे गए सवाल

SOG FULL FORM क्या हैं ? – Special Operations Group ( RAJASTHAN)

यह आरोप है कि रीट भर्ती का पेपर मंत्री और अफसरों की मिलीभगत के कारण लीक हुआ है, फिर आप कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे हैं?हम आरोप के सत्यता पर काम करते हैं.

पाराशर की भूमिका सामने आ चुकी है अब क्या होगा?एक-दो दिन में सारी स्थिति क्लियर हो जाएगी.

स्ट्रांग रूम की जिम्मेदारी प्राइवेट हाथों में क्यों दी? इस मामले में हमारी पूरी कोशिश है, जिनके भी जांच कक्ष में ड्यूटी लगी थी उन सभी को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

पेपर छापने वाली कोलकाता की सरस्वती प्रिंटिंग प्रेस भी रडार पर है?अभी तक इस मामले में कोई पूछताछ नहीं हुई है

रामकृपाल के अलावा और कौन लोग शामिल है? – रामकृपाल के अलावा कुछ और लोग भी इसमें शामिल हैं हम शुरू से लेकर लास्ट तक इसकी जांच कर रहे हैं.

तकनीकी शिक्षा मंत्री भी रेट 2021 फर्जीवाड़े को लेकर शंका के घेरे में है . विस्तृत रूप से आप निम्न क्लिपिंग को पढ़ सकते हैं.

राजस्थान पत्रिका में REET 2021 को लेकर ताजा खबर

राजस्थान पत्रिका में आज रेट पेपर लेकर आरोप में गिरफ्तार राम कृपाल मीणा को डिप्टी कोऑर्डिनेटर बनाने से पहले ही आश्वस्त था किसके पास पेपर आएगा. उसके पास बुधराम बिश्नोई और पर जाने के लिए प्रसिद्ध एक अन्य आरोपी के संपर्क में था. उसने पेपर उदय राम को दिया, जितने मुंह मांगी कीमत देने पर हामी भर दी. राजस्थान स्तर पर नकल और पेपर लीक में सक्रिय एक और गिरोह का भी सरगना प्रयासरत था. ग्राम विकास अधिकारी एवं पुलिस उप निरीक्षक परीक्षा गड़बड़ी में नाम सामने आ रहा है. 2011 एवं 2012 में भी जयपुर के प्रदीप पाराशर को रीट का संचालक बनाया गया था, उस समय बोर्ड के चेयरमैन सुभाष गर्ग थे. हालांकि सुभाष गर्ग द्वारा स्वयं के निर्दोष होने की बात कही जा रही है. विस्तृत रूप से आप निम्न क्लिपिंग में पढ़ सकते हैं-

रीट 2021 में हुई धांधली के अलावा अन्य परीक्षाओं में पेपर लीक को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दायर किया गया है. शादी इसकी सीबीआई जांच के साथ नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की गई है

मधु कुमारी नागर ने रीट 2021 की जांच सीबीआई से करवाने की गुहार की है.

विस्तृत रूप से आप निम्न क्लिपिंग में यह पढ़ सकते हैं-

राजस्थान पत्रिका के अनुसार पेपर कटा होने पर भी शिकायत क्यों नहीं की गई?

रामकृपाल के पेपर सेंटर में तैनाती कैसे हुई, जिस पैकेट को काटकर उसने पेपर निकाला वह कौन से सेंटर पर पहुंचा? इस सेंटर के अलावा भी इस केंद्र के संचालक भी गिरोह में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने कटा हुआ पैकेट और एक पेपर कब मिलने की कहीं पर भी शिकायत नहीं दी.

Dainik Navjyoti में REET 2021 को लेकर ताजा खबर

दैनिक नवज्योति की खबर के अनुसार रीट 2021 फर्जीवाड़े में मुख्य आरोपी भजनलाल, उदाराम विश्नोई, राम कृपाल मीणा को पूछताछ के लिए जालौर ले जाया गया है. यहां से इन आरोपियों ने किन-किन लोगों को पेपर भेजा है, इस बात का पता लगाया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप निम्न क्लिपिंग पढ़ सकते हैं-

रीट की परीक्षा 26 सितंबर 2021 को हुई, जिसमें लगभग 2600000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा से 1 दिन पहले ही पेपर बाजार में आ गया था. राम कृपाल मीणा ने अपने सहयोगियों के साथ दो करोड़ रुपए लेकर उदाराम विश्नोई को यह पेपर भेजा था. वहां से यहां पेपर भजनलाल, पृथ्वीराज, बत्तीलाल तक पहुंचा. इन सभी व्यक्तियों को पकड़ लिया गया है.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जरौली एवं रीट 2021 से जुड़े समस्त खबर को आप निम्नलिखित में देख सकते हैं

  • राजस्थान लोक सेवा आयोग के कार्यवाहक डॉक्टर शिव सिंह राठौड़ का कार्यकाल आज शनिवार को पूरा हो जाएगा.
  • आयोग के सदस्य के रूप में उनका 6 साल का कार्यकाल रहा.
  • कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 2 महीने काम किया.
  • राठौड़ ने अध्यक्ष के रूप में 2022 का प्रस्तावित भर्ती परीक्षा कैलेंडर घोषित किया जिसमें 76 आगामी परीक्षाएं हैं. इसके साथ में वन टाइम रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की.

Twitter पर रीट 2021 को लेकर ताजा खबरें

Naresh Sarnau( Bishnoi)’s Tweet

#REET परीक्षा को लेकर CM गहलोत का बड़ा फ़ैसला: RSEB अध्यक्ष डीपी जारोली को किया बर्खास्त। CM, ACS होम, DGP, शिक्षा मंत्री,अशोक राठौड़ के साथ बैठक में फैसला. REET परीक्षा की जाँच HC रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी करेगी।

Upen Yadav’s Tweet

युवा बेरोजगारों को सख्त गैरजमानती कानून चाहिए और कानून में उम्र कैद की सजा के साथ संपत्ति जप्त करने का प्रावधान चाहिए l रीट की जांच CBI से हो और पदों की संख्या 50000 हो l कमेटी बनाने से और बोर्ड अध्यक्ष को बर्खास्त करने से आंदोलन नहीं रुकेगा 9 फरवरी को विधानसभा घेराव किया जाएगा l

Sara Sachin Pilot’s Tweet

पेपर नही बिका साहब गरीब मजदूर और किसानों के बेटो की जिन्दगी,ख्वाब और सपने बिके है ।

Reet 2021 Latest news – जनवरी 2022 की सभी खबरें यहां पढ़ें

जनवरी 2022 की सभी खबरों को नीचे दी गई लिंक से आप पढ़ सकते हैं

Youtube par video dekhiye