Join Telegram Group (18k members) यहाँ क्लिक करें और जुड़िये
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

रीट 2021 – 22 जनवरी 2022 की सभी खबरें

दैनिक भास्कर में रीट 2021 को लेकर ताजा खबर

रीट पेपर लीक : भजनलल से पेपर लेकर पत्नी ओर रिश्तेदार को देने वाले जेईएन समेत 2 गिरफ्तार

रीट भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को लेकर मास्टरमाइंड भजनलाल विश्नोई के पूछताछ के बाद शुक्रवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया दोनों ने पेपर आगे लेकर आना गिरफ्तार आरोपियों में राम लखन जाट कुस्तला सवाई माधोपुर में जेईएन हैं , दूसरा आरोपी भी सवाई माधोपुर से ही गिरफ्तार किया गाया हैं , जिसका नाम अमृतलाल मीणा हैं , इसका नाम भी जांच में पहले सामने आया था ।

27 जनवरी 2022 तक इनको Remand पर लिया गया हैं । अमृत ने जिनको पहले ही पेपर दिए थे वे सभी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं , वही रवि ने पेपर के पहले ही प्रिंटर के माध्यम से इस पेपर की प्रिन्ट निकलवाने की सुविधा की थी । भजन लाल से लाभग 33 लोगों ने पेपर खरीद था , ऊन सभी को अभी गिरफ्तार कर लिया गया हैं , वे सभी Jail में हैं ,

राजस्थान पत्रिका में रीट 2021 को लेकर ताजा खबर

आज राजस्थान पत्रिका में रीट 2021 भर्ती आज राजस्थान पत्रिका में रीट 2021 भर्ती में हुए पेपर लीक को लेकर निम्न खबर आई है में हुए पेपर लीक को लेकर निम्न खबर आई है

राजस्थान एसओजी ने रेड पेपर लीक के सरगना भजनलाल बिश्नोई की सूचना पर दो अन्य लोगों को पकड़ा है राजस्थान एसओजी ने रेड पेपर लीक के सरगना भजनलाल बिश्नोई की सूचना पर दो अन्य लोगों को पकड़ा है. गिरफ्तार आरोपी सवाई माधोपुर के निवासी थे राम लखन जाट और सवाई माधोपुर के मांडा में अमृत लाल मीणा गिरफ्तार आरोपी सवाई माधोपुर के निवासी थे राम लखन जाट और सवाई माधोपुर के अमृत लाल मीणा है.

अशोक राठौड़ ने बताया कि इस प्रकरण में अब तक कुल 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है अशोक राठौड़ ने बताया कि इस प्रकरण में अब तक कुल 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, इससे पहले जालौर के निवासी भजनलाल को लेकर टीम ने गुरुवार देर रात तक गुजरात से जयपुर की ओर आगमन किया इससे पहले जालौर के निवासी भजनलाल को लेकर टीम ने गुरुवार देर रात तक गुजरात से जयपुर की ओर आगमन किया।

नीचे इस पेपर कटिंग में आप इसे पढ़ सकते हैं नीचे इस पेपर कटिंग में आप इसे पढ़ सकते हैं

आरोपी राम लखन लाया था प्रिंटर

राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार आरोपी राम लखन जाट ने स्कूल संचालक रवि के विद्यालय में परीक्षा से पहले रीट के पेपर का प्रिंट आउट निकालने के लिए प्रिंटर की व्यवस्था की थी राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार आरोपी राम लखन जाट ने स्कूल संचालक रवि के विद्यालय में परीक्षा से पहले रीट के पेपर का प्रिंट आउट निकालने के लिए प्रिंटर की व्यवस्था की थी। अपने रिश्तेदारों को पढ़ाया ।

सोशल मीडिया पर हो रहा हैं विरोध

सोशल मीडिया पर इसको लेकर सरकार का काफी विरोध हो रहा हैं, ओर इन आरोपियों ने जिनको पेपर वितरित किए थे , ऊन सभी के रिजल्ट को रोककर उनको इस भर्ती से वांछित करने की मांग उठ रही हैं,

देखिए सोशल मीडिया Twitter पर इसको किस तरह से विरोध हो रहा हैं,

Reet 2021 Counselling Form – अब कितने दिन शेष

reet counselling 2021 के फोरम भरने के लिए अभी 18 दिन बाकी हैं , इसे में यदि आपने कौनसेलंग के फॉर्म नहीं भरें हैं तो आप काउन्सललिंग का फॉर्म जरूर से भरें , यदि आपको रीट प्रमाण पत्र मिल हैं तो आप रीट काउन्सललिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं ,

यदि आपके अंक अच्छे नहीं हैं तो आप REET 2022 की भी तयारी कर सकते हैं , जिसकी भर्ती March 2022 में नोटफाइ होने की संभावना हैं ,

अगर आपको reet level 1 syllabus मालूम नहीं हैं तो यहाँ से डाउनलोड करें – Download Now

अगर आपको reet level 2 syllabus मालूम नहीं हैं तो यहाँ से डाउनलोड करें – Download Now

Reet Documents List for Counselling Reet 2021

Reet Online Application Form 2021- Educational Details केसे भरें ?

जब आप फॉर्म भर रहें हो तो अपने पास निम्न क्रम में अपनी डिग्री,अंकतालिका को जमा लीजिए ,

  1. CLASS 10 (SECONDARY) मार्कशीट ( अपना रोल नंबर , अपना नाम , अपनी Passing Date , अपने कुल अंकों में से प्राप्त अंक , Passing Year को भरते समय विशेष ध्यान रखें । )
  2. CLASS 12 मार्कशीट ( अपना रोल नंबर , अपना नाम , अपनी Passing Date , अपने कुल अंकों में से प्राप्त अंक , Passing Year को भरते समय विशेष ध्यान रखें । )
  3. BSC/BA/BCOM FINAL YEAR MARKSHEET( अपना रोल नंबर , अपना नाम , अपनी Passing Date , अपने कुल अंकों में से प्राप्त अंक , Passing Year को भरते समय विशेष ध्यान रखें । )
  4. B.Ed. / BSTC FINAL YEAR MARKSHEET ( अपना रोल नंबर , अपना नाम , अपनी Passing Date,अपनी Date of Admission , अपने कुल अंकों में से प्राप्त अंक , Passing Year को भरते समय विशेष ध्यान रखें । )
  5. REET CERTIFICATE 2021 (रीट प्रमाण पत्र )( अपना रोल नंबर , अपना नाम , अपनी Passing Date , अपने कुल अंकों में से प्राप्त अंक , Passing Year को भरते समय विशेष ध्यान रखें । )
  6. यदि आपको मालूम नहीं हैं , की आप Passing year क्या भरें, तो आप अपनी मार्कशीट के Left Corner में नीचे देखे , वहाँ पर Result कब announce हुआ था वो Date लिखी हुई है , वही डेट के अनुसार अपना Passing Year भरें।
  7. इसके बाद अपना Photo / Signature दिए गए फॉर्मैट के हिसाब से Upload करके एक बाद Print Preview को चेक कर ले ।
  8. इसकी Printout निकलवाकर एक बार फिर से क्रॉस चेक कर लें , आपके सारे डाउट दूर होने पर ही फाइनल सबमिट करें, क्योंकि एक पोस्ट से आपकी SSO Id से एक ही बार आवेदन स्वीकार किया जाएगा । इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें ।

इसी तरह राजस्थान रीट परीक्षा 2021 को लेकर हर अपडेट के लिए आप इस वेबसाईट से जुड़ सकते हैं ,

रीट 2021 जनवरी की खबरें पढ़ें