Join Telegram Group Join Now
Instagram @reet.bser2022 अभी फॉलो कीजिए

REET 2021 : 21 जनवरी 2022 की सभी खबरें

दैनिक भास्कर में रीट 2021 को लेकर ताजा खबर

रीट 2021 – सरगना भजनलाल ने 40 लाख में बेचा था पेपर

रीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई था, भजनलाल बिश्नोई को एसओजी ने 4 महीने बाद गुजरात के पालमपुर से गिरफ्तार किया है, . । भजनलाल ने 4000000 रुपए में पेपर पृथ्वीराज को बेचने की बात स्वीकार की है। एटीएस एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि एसओजी जालौर के चितलवाना निवासी भजनलाल को गुरुवार देर तक जयपुर लेकर आएगी। यहां पर भजनलाल से पूछताछ की जाएगी कि उसने पेपर कहां से लिख गया था और किस-किस को भेजा था। शुक्रवार की कोर्ट में पेश करके उसे रिमांड पर लिया जाएगा। 26 सितंबर से गंगापुर सिटी में सेंटर से पेपर लीक होने के बाद बत्ती लाल मीणा की गिरफ्तारी पहले की गई और फिर उसके बाद भजन लाल मीणा का नाम भी इसमें सामने आया था, भजन लाल मीणा ने 40,00,000 रुपए में पेपर लिखकर पृथ्वीराज को व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा था।

राजस्थान पत्रिका में रीट 2021 को लेकर ताजा खबर

रीट पेपर लीक मामला: सरगना भजनलाल को गुजरात से पकड़ा

सोशल ऑपरेशन ग्रुप(एसओजी) मेरिट पेपर लीक मामले में भजनलाल बिश्नोई को गुरुवार सुबह गुजरात के पालनपुर से पकड़ा है। अशोक राठौड़ ने बताया कि भजनलाल बिश्नोई को लेकर वे जल्दी की जयपुर पहुंचेंगे। आरोपी को एसओजी के इंस्पेक्टर मोहनलाल पोसवाल के नेतृत्व में पीछा कर रही टीम ने पकड़ा था। सूत्रों के अनुसार प्राथमिक पूछताछ में कुछ लोगों के नाम सामने आने पर इनके संदिग्ध ठिकानों पर कार्यवाही की जाएगी।

तीन महीने बाद पकड़ा गया भजनलाल

आपको बता दें कि रीट पेपर लीक मामले में बत्ती लाल मीणा को 18 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था इसके बाद, भजनलाल की जांच प्रक्रिया रुक गई थी। रीट पेपर लीक मामले में कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें 3 पुलिसकर्मी, 6 परीक्षार्थी, और पेपर बांटने वाले शामिल थे। आरोपियों ने चार लाख से लेकर ₹1500000 मेरिट का पेपर भेजा था। गौरतलब है कि बुधवार को सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने एसओजी मुख्यालय में भजनलाल की गिरफ्तारी और पेपर लीक से जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ करने की मांग को लेकर धरना दिया था।

पूछताछ में हुए कई खुलासे

  1. जालौर के चितलवाना स्थित रणोदर निवासी भजनलाल बिश्नोई ने बत्ती लाल मीणा के अलावा पेपर और किस-किस को बैठे थे जबकि बत्तीलाल में जिनको पेपर बैठे थे उसकी चैन का एसओजी खुलासा कर चुकी है।
  2. आरोपी भजनलाल बिश्नोई को किस-किस का संरक्षण प्राप्त है और उसे रीट पेपर किसने उपलब्ध करवाया था इस बात का भी जल्दी ही पता लग जाएगा।
  3. आरोपी किन-किन परीक्षा के पेपर लीक करता है इसका भी पता चल जाएगा।
  4. आरोपी फरार होने के दौरान कहां कहां गया था और उसने किस किस की मदद की थी इस बात का भी जल्दी पता चल जाएगा।

ट्विटर पर रीट 2021 को लेकर क्या-क्या ट्वीट किए गए

रीट प्रमाण पत्र को लेकर 21 जनवरी 2022 क्या खबर

रेट प्रमाण पत्र को लेकर 21 जनवरी 2022 की सभी ताजा खबरें-

यदि आपने अभी भी रेट का प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं किया है तो आप इसे अपने केंद्र पर जाकर जल्दी से जल्दी प्राप्त कर सकते हैं, रीट का प्रमाण पत्र आप किस तरह प्राप्त कर सकते हैं इस पोस्ट में आप जान सकते हैं. नीचे दी गई लिंक पर जाकर आप चरणबद्ध प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं ताकि आप रेट का प्रमाण पत्र प्राप्त कर सके

रीट 2021 काउंसलिंग का फॉर्म भरते समय इस बात का विशेष ध्यान दें

रीट 2021 काउंसलिंग के लिए यदि आप अप्लाई कर रहे हैं तो आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप से किसी भी तरह की कोई गलती ना हो, फिर भी यदि बोल बस आपसे कुछ गलती हो जाती है तो आप पुराने प्रिंटआउट में सुधार करके एक सिरे से दोबारा फोरम पर है और प्रत्येक जानकारी को दो बार चेक करके ही फाइनल सबमिट करें।

जानिए इस पोस्ट में किस तरह से करें काउन्सललिंग

darkzone वाले जिले कॉन्से हैं ।

इसी प्रकार रीट 2021 की प्रतिदिन अपडेट प्राप्त करने के लिए आप इस वेबसाइट को फॉलो कर सकते हैं. या फिर आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया गया है

20 जनवरी 2021 की रीट 2021 की सभी खबरें